देश

MP में नकली नोट के साथ 4 गिरफ्तार: विदिशा से इंदौर आए युवक शराब दुकान में 500-500 रुपए खपाने की कर रहे थे कोशिश, पंजाब से लेकर आए थे खेप

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले (Indore) में नकली नोट (Fake Currency) खपाने का मामला सामने आया है। दरअसल, विदिशा (Vidisha) से आए कुछ युवक शराब की दुकान (wine shop) पर नकली नोट चलाने की कोशिश कर रहे थे। तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 28000 रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

दरअसल, इंदौर के कनाडिया थाना क्षेत्र (Kanadia Police Station) में पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि विदिशा से आए कुछ युवक नकली नोट शराब की दुकान पर चलाने की कोशिश कर रहे हैं। सूचना के बाद पुलिस टीम ने मौके पर दबिश दी और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह नकली नोट की खेप पंजाब के लुधियाना शहर (Ludhiana, Punjab) से लेकर आए थे। इन नोटों को जल्द खपाने के लिए वह शराब की दुकान पर गए थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें नोट बाजार में चलाने से पहले ही पकड़ लिया।

आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 28000 के नकली नोट भी बरामद किये है। विदिशा से इंदौर आए चार आरोपियों के नाम संदीप सिंह पंजाबी निवासी बीना जिला सागर (Bina, Sagar), मनिंदर सिंह खरबंदा निवासी विदिशा, विकास शर्मा निवासी विदिशा और राहुल लोधी विदिशा शामिल है। चारों आरोपी सफेद रंग की कार (Car) से आए थे।

पुलिस ने कार भी जब्त की है। अब चारों आरोपियों को कोर्ट (Court) में पेश कर आगे की रिमांड (Remand) लेगी और पूछताछ करेगी की इनके गिरोह में और कितने लोग कबसे काम कर रहे है। साथ अब तक कितने नकली नोट कहा बाजारों में खपा चुके है।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button