दुनिया

मैं सिलिकॉन वैली बैंक को खरीदने के लिए तैयार हूं : मस्क

सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर के प्रमुख एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि वह बर्बाद हो चुके सिलिकॉन वैली बैंक (एसवीबी) को खरीदने और इसे डिजिटल बैंक में बदलने के विचार के लिए तैयार हैं। रेजर (एक उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक कंपनी) के सह-संस्थापक और सीईओ मिन-लियांग टैन ने ट्वीट किया, “मुझे लगता है कि ट्विटर को एसवीबी खरीदना चाहिए और एक डिजिटल बैंक बनना चाहिए।”

जिस पर मस्क ने जवाब दिया, “मैं इस विचार के लिए खुला हूं।”

अमेरिकी नियामकों ने शुक्रवार को सिलिकॉन वैली बैंक (एसवीबी) को बंद कर दिया और 2008 के बाद से अमेरिकी बैंक की सबसे बड़ी विफलता में अपने ग्राहकों की जमा राशि पर नियंत्रण कर लिया।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह कदम एक प्रमुख तकनीकी ऋणदाता फर्म के रूप में आया, जो उच्च ब्याज दरों से प्रभावित संपत्ति की बिक्री से होने वाले नुकसान को कम करने के लिए धन जुटाने के लिए हाथ-पांव मार रही थी।

एसवीबी को ‘अपर्याप्त तरलता और दिवालियापन’ का सामना करना पड़ा, कैलिफोर्निया में बैंकिंग नियामक, जहां फर्म का मुख्यालय है।

फेडरल डिपॉजिट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (एफडीआईसी), जो आमतौर पर 2,50,000 डॉलर तक की जमा राशि की सुरक्षा करता है, उसने कहा कि इसने बैंक में जमा राशि में लगभग 175 अरब डॉलर का प्रभार ले लिया है।

कैलिफोर्निया और मैसाचुसेट्स में कुल 17 शाखाओं के साथ सिलिकॉन वैली बैंक अमेरिका का 16वां सबसे बड़ा बैंक था।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button