देश

केरल के दो दिवसीय दौरे पर PM मोदी, परियोजनाओं को दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय यात्रा के लिए 24 अप्रैल को केरल पहुंचेंगे और यहां बहुप्रतीक्षित वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने सहित कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

प्रधानमंत्री के भव्य स्वागत के लिए सभी तैयारियां कर रही भाजपा की राज्य इकाई ने फेसबुक पर उनकी यात्रा की घोषणा करते हुए एक पोस्टर साझा किया, जिसमें कहा गया है कि ‘विश्व नेता’ केरल आ रहे हैं और हजारों लोग 24 अप्रैल को कोच्चि में एक विशाल रोड शो में भाग लेंगे।

हालांकि, पार्टी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि प्रधानमंत्री खुद रोड शो में हिस्सा लेंगे या नहीं, लेकिन कहा कि 25 अप्रैल को सेमी-हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के लिए यहां अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत किया जाएगा।

भाजपा ने केरल को आवंटित की जा रही वंदे भारत को प्रधानमंत्री का ‘विशु काइनेट्टम’ (विशु का उपहार) बताते हुए कहा, ‘यह एक ऐतिहासिक क्षण है जिसका केरल इंतजार कर रहा है’’।

चूंकि आम चुनाव नजदीक हैं और अब इसमें केवल एक साल बचा है, पार्टी का प्रचार तंत्र राज्य को सेमी-हाई स्पीड ट्रेन के अप्रत्याशित आवंटन का अधिकतम प्रचार-प्रसार करने की पूरी कोशिश कर रहा है।

भाजपा नेताओं ने वंदे भारत और राज्य सरकार की बंद पड़ी सिल्वर लाइन परियोजना के बीच समानताएं बताईं और दावा किया कि पिनराई विजयन सरकार ने हजारों लोगों को बेदखल कर के विकास लाने की कोशिश की, जबकि मोदी सरकार बिना किसी को कोई परेशानी पहुंचाए ऐसा कर रही है।

मोदी का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब पार्टी यहां बड़े पैमाने पर अल्पसंख्यक संपर्क कार्यक्रम कर रही है। इस मुहिम को विभिन्न ईसाई संप्रदायों के पादरियों के एक वर्ग से सकारात्मक प्रतिक्रिया भी मिली है।

पार्टी नेताओं द्वारा हाल में ईसाई परिवारों से मेल मुलाकात और समुदाय के कुछ पादरियों के साथ नाश्ते पर उनकी बैठकों को 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले अल्पसंख्यकों तक पहुंचने के भाजपा के प्रयासों के हिस्से के रूप में देखा जा रहा है।

पार्टी का मानना है कि मोदी की यात्रा से उनके मौजूदा अभियान को गति मिलेगी और आम चुनाव के लिए पार्टी के प्रचार अभियान की शुरुआत होगी।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button