देश

NCP प्रमुख पद छोड़ने के बाद, शरद पवार ने अपने उत्तराधिकारी के नाम के लिए पैनल बनाया

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को घोषणा की है कि वह पार्टी प्रमुख के रूप में पद छोड़ रहे हैं, और यह भी कहा कि उन्होंने अपने उत्तराधिकारी के नाम के लिए एक पैनल का गठन किया है।

उन्होंने शीर्ष नेताओं की एक समिति की घोषणा की जिसमें प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, के.के. शर्मा, पी.सी. चाको, अजीत पवार, जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले, छगन भुजबल, दिलीप वाल्से-पाटिल, अनिल देशमुख, राजेश टोपे, डॉ. जितेंद्र आव्हाड, हसन मुश्रीफ, धनंजय मुंडे और जयदेव गायकवाड़ शामिल हैं।

अन्य पदेन सदस्यों में राकांपा महिला कांग्रेस अध्यक्ष फौजिया खान, राकांपा युवा कांग्रेस अध्यक्ष धीरज शर्मा राकांपा छात्र कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया दूहन शामिल हैं, जो नए पार्टी अध्यक्ष के चयन पर फैसला करेंगी।

मंगलवार को यहां राज्य और राष्ट्रीय राजनीतिक हलकों ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार के पार्टी प्रमुख के रूप में इस्तीफा देने के फैसले का स्वागत किया, कई लोगों ने आंसू बहाए और उन्हें अपना कदम वापस लेने के लिए कहा।

अजीत पवार, राज्य पार्टी प्रमुख जयंत पाटिल और अन्य जैसे वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी कार्यकर्ताओं और निचले पायदान के नेताओं को शांत करने का प्रयास किया और उनसे शांत रहने का आग्रह किया।

82 वर्षीय पवार ने अपनी आत्मकथा ‘लोक मझे संगति- पॉलिटिकल ऑटोबायोग्राफी’ के विमोचन के दौरान संन्यास की घोषणा की।

पवान ने कहा, “यह पार्टी संगठन के विकास के लिए, पार्टी की विचारधारा और लक्ष्यों को लोगों तक ले जाने के लिए और लोगों की सेवा करने के लिए, जैसा वे उचित समझे, प्रयास करना जारी रखेंगे। भले ही मैं अध्यक्ष पद से हट रहा हूं, लेकिन मैं सार्वजनिक जीवन से सेवानिवृत्त नहीं हो रहा हूं।”

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button