Breaking News
Home / top / Coronavirus in Bihar: बिहार में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, औरंगाबाद के युवक की जान गई

Coronavirus in Bihar: बिहार में कोरोना वायरस से दूसरी मौत, औरंगाबाद के युवक की जान गई

देशभर में कोरोना वायरस का खतरा तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण के कई नए मामले सामने आने के साथ यह संख्या बढ़ कर 370 हो गई। इस बीच बिहार में कोरोना की वजह से दूसरी मौत हो गई है। पटना के एनएमसीएच अस्पताल में भर्ती औरंगाबाद जिले के मनोज कुमार की मौत हो गई है। मनोज के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मनोज की पत्नी भी एनएमसीएच में भर्ती भर्ती हैं और दोनों उड़ीसा से लौटे थे। इसके साथ ही कोरोना से अब तक देशभर में सात लोगों की जान जा चुकी है।

इससे पहले राज्य के मुंगेर के रहने वाले सैफ अली (38) को किडनी की गंभीर बीमारी के कारण पटना अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 20 मार्च को भर्ती कराया गया था। बाद में इसकी पहचान संदिग्ध कोरोना मरीज के रूप में की गई थी और उसका नमूना पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट (आरएमआरआई) में भेजा गया था।

इधर, पटना एम्स के सुपरिटेंडेंट सी. एम. सिंह ने रविवार को बताया, “सैफ अली कतर से लौटा था और उसे 20 मार्च को एम्स में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उसे कोविड-19 संदिग्ध मानकर उसके नमूने जांच के लिए पटना के आरएमआरआई में भेजे गए थे। ”

उन्होंने बताया कि 21 मार्च को सैफ अली की मौत हो गई, जबकि इसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट एम्स प्रशासन को रविवार को प्राप्त हुई है।

इधर, स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने बताया कि अभी तक मिले दोनों मरीजों की ‘ट्रैवल हिस्ट्री’ रही है। इस कारण प्रोटोकॉल के तहत दोनों मरीजों को संपर्क में आने वाले लोगों का भी पता लगाया जा रहा है।

About admin