देश

कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की कोई संभावना नहीं – येदियुरप्पा

बेंगलुरू । पूर्व मुख्यमंत्री और लिंगायत समुदाय के मजबूत नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा की कोई संभावना नहीं है, कर्नाटक में 10 मई को मतदान होना है। पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बात करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि राज्य में वीरशैव-लिंगायत समुदाय भाजपा के साथ है।

उन्होंने कहा, इस बार राज्य में खंडित जनादेश नहीं आएगा। बीजेपी 135 से 140 सीटें जीतने जा रही है। 2008 में बीजेपी ने 110 सीटें जीती थीं, 2018 में उसे 104 सीटें मिली थीं। त्रिशंकु विधानसभा की कोई संभावना नहीं है, क्योंकि भाजपा को स्पष्ट जनादेश मिलेगा।

कर्नाटक विधानसभा में 224 सीटें हैं और बहुमत के लिए 113 सीटों की जरूरत है। उन्होंने कहा, हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री है जो सभी परियोजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए तैयार है। वह ‘बसवेश्वर’ (12वीं सदी के समाज सुधारक) की तरह देश का प्रशासन चला रहे हैं।

येदियुरप्पा ने कहा, राज्य में डबल इंजन वाली सरकार की जरूरत है। उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य में सभी समुदाय भाजपा के साथ हैं।

येदियुरप्पा ने कहा- बीजेपी सरकार ने एससी और एसटी के लिए आरक्षण का कोटा बढ़ा दिया है। लिंगायत समुदाय को भी 2डी कोटा के तहत आरक्षण दिया गया है। वीरशैव-लिंगायत समुदाय बीजेपी के साथ है। वरुणा सीट से विपक्ष के नेता सिद्दारमैया बीजेपी के वी. सोमन्ना से चुनाव हारने जा रहे हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button