देश

कमलनाथ की बड़ी घोषणा, 100 यूनिट बिजली माफ, 200 यूनिट बिजली हाफ

धार। मध्य प्रदेश में चुनावी साल में घोषणाओं को दौर जारी है। पार्टियों के नेता और कार्यकर्ता जनता से बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं। इस बीच गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर 100 यूनिट बिजली माफ और दो सौ यूनिट बिजली हाफ की जाएगी। कमलनाथ ने धार जिले के बदनावर में एक सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

बिजली के बिल आधे किए जाएंगे : कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा कि वे पहली बार कह रहे है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने ‘100 रुपए में 100 यूनिट नहीं, बल्कि 100 यूनिट बिजली माफ की जाएगी। इसके साथ ही 200 यूनिट बिजली हाफ की जाएगी। यानी कि 200 यूनिट बिजली के बिल आधे किए जाएंगे।

कमलनाथ पहले कर चुके ये घोषणाएं

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कमलनाथ ने पहले ही नारी सम्मान योजना की घोषणा कर चुके हैं। जिसके तहत महिलाओं के खाते में प्रतिमाह 1500 रुपए जमा करने और रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपए में मुहैया कराने का वचन दिया गया है। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस की ओर से महिलाओं से फार्म भी भरवाना प्रारंभ कर दिया गया है। साथ ही कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम और किसानों का कर्ज माफ करने का भी कमलनाथ ने वादा किया है।

बता दें कि 17 मई को ही कमलनाथ ने ‘नारी सम्मान योजना’ के रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मिशन-2023 के तहत प्रदेशभर में घूमकर कमलनाथ की घोषणाओं का प्रचार-प्रसार करेंगे।

प्रदेश में हर वर्ग परेशान हैं : कमलनाथ

बदनावर में कमलनाथ ने जनसभा और पत्रकार वार्ता में प्रदेश की शिवराज सरकार को जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में किसान, गरीब, युवा और प्रत्येक वर्ग परेशान है। उन्होंने कानून व्यवस्था की स्थिति के साथ ही भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जनजातीय वर्ग के लोग भी परेशान हैं।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button