देश

हंगामे की भेंट चढ़ी फिर लोक सभा की कार्यवाही, सदन बुधवार तक स्थगित

नई दिल्ली, राहुल गांधी की माफी की मांग को लेकर संसद में लगातार दूसरे दिन भी हंगामा जारी रहा। सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जारी घमासान और नारेबाजी के कारण लोक सभा की कार्यवाही को पहले 2 बजे तक के लिए और फिर दिन भर के लिए स्थगित करना पड़ा। मंगलवार को सुबह 11 बजे लोक सभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा के साथ-साथ विपक्षी दलों की तरफ से कांग्रेस, डीएमके, टीएमसी और लेफ्ट सहित कई अन्य दलों के सांसदों ने भी नारेबाजी शुरू कर दी। भाजपा सांसद और कई केंद्रीय मंत्री लंदन में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को लेकर उनसे सदन में आकर लगातार माफी मांगने की मांग कर रहे थे तो जवाब में विपक्षी सांसद भी लगातार नारेबाजी कर रहे थे।

कांग्रेस सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विदेशों में दिए गए कुछ पुराने बयानों वाले तख्तियों को सदन में लहराकर भाजपा से जवाब मांग रहे थे।

जेपीसी की मांग वाले प्लेकार्ड भी सदन में नजर आ रहे थे। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों से सदन में तख्तियों को नहीं लहराने की अपील करते हुए बार-बार सदन चलने देने का अनुरोध किया लेकिन दोनों पक्षों की तरफ से नारेबाजी जारी रहने पर उन्होंने सदन की कार्यवाही को दोपहर बाद 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

दो बजे दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू होने पर भी सदन में हंगामा जारी रहा। सरकार और विपक्ष दोनों तरफ से नारेबाजी जारी रही। हंगामे और नारेबाजी के बीच पीठासीन सभापति किरिट प्रेमजीभाई सोलंकी ने जरूरी कागज सदन के पटल पर रखवा कर सदन की कार्यवाही को बुधवार, सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button